ऑपरेशन के बाद मरीज की मौत, परिजनों ने अस्पताल के बाहर किया भारी हंगामा, चक्का जाम!

मुकदमा एवं मुआवजा को लेकर लोग अड़े रहे…..

फूलपुर एक्सप्रेस 

प्रयागराज। शहर यमुनानगर के घूरपुर थाना क्षेत्र के करमा पुलिस चौकी अंतर्गत बरौली (चोरहिया) गांव के रहने वाले विनोद कुमार पटेल (32 वर्ष) पुत्र राम कैलाश की ऑपरेशन के बाद मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों ने शव सड़क पर रखकर चक्का जाम कर दिया। काफी देर तक हंगामा चलता रहा। अस्पताल संचालक के खिलाफ मुकदमा एवं मुआवजा को लेकर लोग अड़े रहे। घूरपुर थानाध्यक्ष केशव वर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया बुझाया, लेकिन वह नहीं माने।

शुक्रवार की रात विनोद को करमा स्थित प्रिंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पर हालत बिगड़ने पर उसे शहर लिए रेफर कर दिया गया है। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। शनिवार सुबह परिजन शव अस्पताल लेकर पहुंच गए और हंगामा कर दिया। गौहानिया करछना हाईवे पर शव रख कर चक्का जाम कर दिया। हंगामा देख पुलिस के हाथ पैर फूल गए।

घूरपुर थाना तक केशव वर्मा कर्म पुलिस चौकी प्रभारी प्रीत कुमार पांडेय मयफोर्स पहुंचकर परिजनों को समझने लगे, लेकिन वह नहीं माने। पुलिस हालांकि उनकी हर संभव मदद को तैयार थी, लेकिन देर तक हंगामा होता रहा। परिजनों का आरोप है की लापरवाही के चलते विरोध की मौत हुई है। परिजन अस्पताल संचालक के विरुद्ध मुकदमा मुआवजा पर अड़े रहे। गांव निवासी विनोद कुमार पटेल (33) पुत्र राम कैलाश शुक्रवार को पेट दर्द की शिकायत पर गौहनिया में स्थित अल्ट्रासाउंड सेंटर से जांच कराने पर पथरी की जानकारी मिली। उसी दिन करमा के प्रिंस अस्पताल में ऑपरेशन के लिए भर्ती कराया गया। ऑपरेशन होने के बाद आधी रात उसकी तबीयत बिगड़ गई। अस्पताल कर्मियों ने उसे शहर के लिए रेफर कर दिया, जहां रास्ते में उसकी मौत हो गई। शनिवार की सुबह परिवार व ग्रामीणों ने शव को अस्पताल के सामने रख दिया है। अस्पताल संचालक व डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। मृतक तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था। वह घर पर,ही रहता था।

चक्का जाम के चलते सड़क पर आवागमन ठप हो गया। कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई है। परिजन चिकित्सकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और मुआवजे की मांग को लेकर अड़े हैं। मरीज और परिजन अस्पताल के गेट के बाहर शव लेकर बैठ गए हैं। पुलिस समझाने का प्रयास कर रही है। परिजन किसी भी दशा में मानने के लिए तैयार नहीं है। अस्पताल के चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। मरीज और परिजन अस्पताल के गेट के बाहर शव लेकर बैठ गए हैं। पुलिस समझाने का प्रयास कर रही है। परिजन किसी भी दशा में मानने के लिए तैयार नहीं है। अस्पताल के चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

रिपोर्ट…. ब्यूरो कार्यालय प्रयागराज 

ये भी पढ़ें...