एनडीए की बैठक में सर्वसम्मति से चुना गया मोदी को नेता, राष्ट्रपति ने नई सरकार बनाने का निमंत्रण दिया

चुनाव परिणाम के बाद एनडीए की पहली बैठक…….

फूलपुर एक्सप्रेस 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बाद अब सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई है। इसी सिलसिले में बुधवार को NDA की पहली बैठक पीएम आवास में शाम 4 बजे हुई। एक घंटे चली बैठक में मोदी को NDA का नेता चुना गया।

बैठक में 16 पार्टियों के 21 नेता शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक, NDA के सांसदों की 7 जून को बैठक होगी। इसके बाद शाम 5 से 7 बजे के बीच सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राष्ट्रपति के पास जाएंगे। राजनाथ सिंह, अमित शाह और जेपी नड्डा को सभी सहयोगी दलों के साथ वन-टू-वन बात करने और नई सरकार के स्वरूप पर चर्चा करने की जिम्मेदारी दी गई है। इस बीच पीएम मोदी के इस्तीफे और कैबिनेट को भंग करने की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने लोकसभा को भंग कर दिया।

सूत्रों का माने तो इस दौरान (NDA)एनडीए के बैनर तले पुणे तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाते हुए नई सरकार में  टीडीपी ने 6 मंत्रालयों समेत स्पीकर पद की मांग की। वहीं, JDU ने 3, चिराग ने 2 (एक कैबिनेट, एक स्वतंत्र प्रभार), मांझी ने एक, शिंदे ने 2 (एक कैबिनेट, एक स्वतंत्र प्रभार) मंत्रालयों की मांग की है। वहीं, जयंत ने कहा है कि हमें इलेक्शन के पहले एक मंत्री पद देने का वादा किया गया था। इसी तरह एक सीट पर खुद जीती अनुप्रिया पटेल भी एक मंत्री पद चाहती हैं। 

इस मौके पर प्रमुख रूप से पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जे.पी. -नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, चंद्रबाबू नायडू, टीडीपी, नीतीश कुमार, जेडीयू , एकनाथ शिंदे, एसएचएस, एच.डी. कुमारस्वामी, जद (एस), चिराग पासवान एलजेपी (आरवी) जीतन राम मांझी (हम) पवन कल्याण जेएसपी, सुनील तटकरे, राकांपा श्रीमती अनुप्रिया पटेल AD(S), जयंत चौधरी आर एल डी, धूल पटेल, राकांपा, प्रमोद बोरो, यूपीपीएल, अतुल बोरा, एजीपी, इंद्रा हैंग सुब्बा, एसकेएम, सुदेश महतो, आजसू , राजीव रंजन सिंह, संजय झा, जदयू सहित प्रमुख नेता भी रहे 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी

आज नई दिल्ली में आयोजित एनडीए की बैठक में आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी को सर्वसम्मति से एनडीए का नेता चुना गया है। मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार भारत के गरीब-महिला-युवा-किसान और शोषित, वंचित व पीड़ित नागरिकों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है। भारत की विरासत को संरक्षित कर देश के सर्वांगीण विकास हेतु एनडीए सरकार भारत के जन-जन के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए कार्य करती रहेगी।… NDA 

ये भी पढ़ें...