D.L.E.D. परीक्षा में सामूहिक नकल: प्रिंसिपल सहित 12 टीचर-कर्मचारी हिरासत में, 18 लाख रुपए जब्त किए

सामूहिक नकल,.. नकल की सूचना पर पहुंचे पुलिस-प्रशासन के अफसर

आजमगढ़ :  D.L.E.D. की परीक्षा में सामूहिक नकल पकड़ी गई। यह लापरवाही रानी की सराय इलाके के राजेंद्र प्रसाद स्मारक इंटर कॉलेज में सामने आई। जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम ने छापामारी की। प्रधानाचार्य डॉक्टर अनूप कुमार सिंह सहित 12 शिक्षकों और कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया। छापेमारी के दौरान आरोपियों के कब्जे से 18.10 लाख रुपए से ज्यादा की नकदी बरामद की गई है। आरोपियों को थाने लाया गया ।

बता दें कि आजमगढ़ के 26 केंद्रों पर परीक्षा चल रही है। प्रशासन को सूचना मिली कि राजेंद्र प्रसाद स्मारक इंटर कॉलेज में नकल करवाई जा रही है। कोर्स के थर्ड सेमेस्टर परीक्षा के दौरान अचानक प्रशासन और पुलिस के अफसरों ने छापामारी कर दी। यहां कमरों में सामूहिक नकल होते हुए पकड़ी गई। शुरुआती छानबीन में प्रिंसिपल सहित टीचर्स की मिलीभगत सामने आई। पुलिस ने प्रिंसिपल डॉ. अनूप कुमार सिंह के अलावा चंद्रशेखर राय, संतोष पटेल, संजय राय, नीरज राय, नवीन कुमार सिंह, अंकुर सिंह, अवनीश यादव, वीरेंद्र मौर्य, रामाकार सिंह, विकास मिश्रा, और दीनदयाल यादव को हिरासत में लिया।

SOG हिरासत में लिए गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है। यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इस नकल सिंडिकेट में और कौन-कौन लोग शामिल हैं। जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के अधिकारियों ने इस मामले में कोई बयान जारी नहीं किया है।

ये भी पढ़ें...