यूपीएस के विरोध में माध्यमिक शिक्षक संघ ने आजमगढ़ जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर दिया धरना, डीआईओएस को सौंपा गया ज्ञापन!

आजमगढ़:- यूपीएस के विरोध में शिक्षक……

फूलपुर एक्सप्रेस 

आजमगढ़।  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ एकजुट के तत्वाधान में बुधवार को डीआईओएस कार्यालय पर जनपदीय धरने का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा गया।

इस मौके पर काफी संख्या में शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित रहे। धरने में प्रदेश संरक्षक डॉ हरि प्रकाश यादव, प्रदेशीय महामंत्री यूथ आई कान राजीव यादव, प्रदेशीय मंत्री संदीप शुक्ला, मंडलीय अध्यक्ष राजा राम व मंडलीय मंत्री सुभाष यादव, अटेवा के जिलाध्यक्ष सुभाष चंद यादव उपस्थित रहे। वक्ताओं ने शिक्षकों के अधिकारों और मांगों को मजबूती से सामने रखा। कहा कि धरना न केवल शिक्षकों की आवाज़ को बुलंद करने के लिए बल्कि यह एकता का प्रतीक भी है। हम सभी को मिलकर इसी प्रकार एकजुट रहकर अपने संघर्ष को आगे बढ़ाना है। शिक्षकों की मुख्य मांगों में एनपीएस एवं यूपीएस का विरोध और उसकी जगह पर पुरानी पेंशन, अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों के राजकीयकरण, सिटीजन चार्टर लागू करने की मांग, माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षिकाओं के लिए माह में दो दिन का विषेेश अवकाश, शिक्षकों को नौकरी के दौरान 15 दिन का अवकाश प्रमुख रहीं।

शिक्षकों ने डीआईओएस वीरेंद्र प्रताप सिंह को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। मौके पर जिलाध्यक्ष सुशील कुमार, ज़िला मंत्री संजीत यादव, वरिष्ठ ज़िला उपाध्यक्ष मो अहमद खां, आशुतोष विक्रम, डॉ अमरनाथ बिन्द, डॉ रफीउद्दीन, मो कासिफ, अभिषेक कुमार, प्रहलाद यादव, रामसकल यादव, शेषनाथ यादव, डॉ नरेंद्र चौरसिया, रतिभान यादव आदि रहे।

रिपोर्ट…. वीरेंद्र यादव 

ये भी पढ़ें...