मिज़वा वेलफेयर सोसाइटी की ओर से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया, नामचीन हस्तियों ने की शिरकत

महिला दिवस पर विशेष……

Phoolpur express 

फूलपुर, आजमगढ़।आज, कैफी अज़मी गर्ल्स इंटर कॉलेज के परिसर में मिज़वा वेलफेयर सोसाइटी द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर, चिकनकारी कलाकार, सामाजिक कार्यकर्ता, और कुछ कर्मचारियों को चिकनकारी स्वैच, स्मृतिचिन्ह, और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत कैफ़ी आज़मी और शौकत आज़मी के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन से शुरू की गई और फिर कैफ़ी आज़मी गर्ल्स इंटर कॉलेज की छात्राओं ने प्यार का जश्न नई तरह मनाना होगा एवम उठ मेरी जान मेरे साथ ही चलना है तुझे पर डांस प्रस्तुत किया ।संयोगिता प्रजापति (एम्ब्रायडरी सेंटर केंद्र की प्रमुख) ने अपनी सफलता की कहानी सुई धागा से स्वालंबन से श्रोताओं को प्रेरित किया, कैसे उन्होंने अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए बाधाओं का सामना किया।शिखा मौर्य, जिलाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ, आज़मगढ़ ने समाज में महिलाओं की स्थिति और महिलाओं के विकास के लिए शिक्षा की महत्वता को समझाया।नेहा प्रजापति और कुमकुम यादव (बीपीओ परियोजना के छात्राएं) ने अपनी चुनौतियों को समझाया और अन्यों से अपने बच्चों को स्कूल भेजने का अनुरोध किया।

अलमा हुसैन (टीवी अभिनेत्री) ने अपनी कहानी के माध्यम से श्रोताओं को प्रेरित किया और उनसे अपने बच्चों को शिक्षित करने का आग्रह किया।उदय भान यादव (सहायक प्रोफ़ेसर – सरकारी डिग्री कॉलेज – गाजीपुर) ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को कैसे प्रस्तुत किया गया, इसे समझाया।राजेश यादव ने समाज में महिलाओं की स्थिति और महिलाओं के विकास के लिए शिक्षा की महत्वता को समझाया।

मुख्य अतिथि प्रसिद्ध लेखक इम्तियाज़ हुसैन ने पुरुषों और महिलाओं के समानता और अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की महत्वता को समझाया।

कार्यक्रम की मेज़बानी अरविंद मौर्या और आशुतोष त्रिपाठी (मिज़वा वेलफेयर सोसाइटी के प्रबंधक) ने श्रोताओं को धन्यवाद दिया।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का यह आयोजन महिलाओं के उत्थान और सम्मान के प्रति हमारे समाज की भावनाओं को प्रबल करता है।

इस अवसर पर सुनील कुशवाहा, शीला यादव , चंद्रेश यादव , सुधीर विश्वकर्मा , राजेश गौड़, मनोज प्रजापति, विष्णु पांडे, जयकिशन पांडेय, प्रियंका, पंकज चौबे, अनिरुद्ध, ओमप्रकाश, जितेंद्र मिश्र, सुनीता, संगीता, जुगुंतरा, अजरा आज़मी आदि उपस्थिति रहें।

ये भी पढ़ें...