अहरौला थाना क्षेत्र में युवती की हत्या के मामले में फरार अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में घायल, प्रेम संबंध में दिया था घटना को अंजाम

प्रेमी हत्यारे ने प्रेमिका की दुपट्टे से गला दबाकर की थी हत्या….

फूलपुर एक्सप्रेस 

आजमगढ़। जिले के अहरौला थाना के अमिगिलिया गांव में रक्षाबंधन के दिन 21 वर्षीया युवती पुत्री मिठाई लाल यादव की मौत के मामले में सुबह हुई मुठभेड़ को लेकर एसपी हेमराज मीणा ने कहा कि सुबह थानाध्यक्ष को सूचना प्राप्त हुई कि जाँच में संदिग्ध रूप से सामने आया अभियुक्त बाइक से दुर्वासा से पश्चिम पट्टी की तरफ आ रहा है। पुलिस महालिया के पास पहुंच कर अभियुक्त का इंतज़ार कर रहे थे। पुलिस के रोकने पर बाइक सवार अभियुक्त भागने का प्रयास और पैदल फायरिंग कर भागने लगा। पुलिस ने अपने बचाव में जवाबी फायरिंग की जो बदमाश अमित यादव पुत्र नंदलाल निवासी अमिगिलिया उम्र 28 वर्ष के बाएं पैर में लगी। एस पी ने बताया कि मामले में मृतका के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ था। बल्कि अमित से मृतका का पूर्व से सम्बन्ध था। अमित और मृतका दोनों एक ही स्कूल में पढ़ाते थे। दोनों में पहले से सम्बन्ध था। लेकिन अमित की शादी कही अन्यत्र होने से नाराज मृतका ने उससे मिलने से मना कर दिया था। इसी को लेकर अमित भी नाराज़ हो गया और साजिश रच दिया था। घटना के दिन युवती से उसने रात में आठ से 11 बजे तक तीन बार बात की थी। इसके उपरान्त रात 11 बजे लड़की घर से बाहर आई। अकेले मौजूद अमित पीड़िता के घर से करीब 50 मीटर दूर पीड़िता के ही दुपट्टे से उसका गला कसकर घटना को अंजाम देकर फरार हो गया था।
पुलिस मुठभेड़ सुबह करीब 5:30 बजे बिडहर मय चक गजरी के पास में हुई। पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना मिलते ही अतरौलिया के थानाध्यक्ष मनीष पाल व उनकी टीम के द्वारा घेराबंदी की गई। अपराधी अमित यादव और अहरौला की पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें अमित यादव पुत्र नंदलाल यादव घायल हो गया। जिसे पुलिस के द्वारा अहरौला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया। जहां पर उसका प्राथमिक उपचार करके उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। बता दें कि घटना के अगले दिन पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए कई लोगों को पहले ही शक के आधार पर पकड़ा जा चुका था। लेकिन आज सुबह अमित यादव पुत्र नंदलाल यादव निवासी ग्राम अमिलगिया जो की घटना में शामिल मुख्य अपराधी बताया जा रहा है वह आज पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया। मौके पर क्षेत्राधिकारी किरण पाल सिंह भी पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें...