गया प्रसाद स्मारक राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय अंबारी में हिंदी दिवस के अवसर पर हिंदी भाषा के सम्मान और उपयोग बढ़ाने पर दिया गया जोर,

हिंदी दिवस पर विशेष आयोजन……

फूलपुर, आजमगढ़ । गया प्रसाद स्मारक राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय अंबारी में शनिवार को हिन्दी दिवस धूम धाम से मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो0 जयसिंह ने किया। इस अवसर पर छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह दिन हमें हिंदी भाषा का सम्मान करने और इसका उपयोग बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है।

महाविद्यालय के हिन्दी विभाग के असिस्टेंट प्रोफ़ेसर श्री विजय कुमार शुक्ल ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदी देश की सांस्कृतिक एकता को दर्शाती है। यह दिन हमें हमारी सांस्कृतिक धरोहर की याद दिलाता है और नई पीढ़ी को अपनी मातृभाषा के प्रति गर्व महसूस कराता है। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ यादवेंद्र कुमार आर्य,श्री अरविंद कुमार, डॉ सुशील त्रिपाठी,डॉ पूजा, डॉ प्रतिभा,डॉ प्रगति, डॉ मोनिका देवी, एवं छात्राओं में आयुषी,इस्पा, बन्दना,किरन, आलिया,सोम्मैया, रूक्कसार,रिशु,आदि उपस्थित रही कार्यक्रम का संचालन श्री अरूण प्रताप यादव एवम् धन्यवाद ज्ञापन डॉ सुशील त्रिपाठी ने किया।

रिपोर्ट…वीरेंद्र कुमार यादव 

ये भी पढ़ें...