सपा नेताओं ने फूंका सीएम योगी का पुतला, हिरासत में लिए गए कई सपाई!

सपाइयों का हंगामा कहां लोकतांत्रिक तरीके से किया जा रहे आंदोलन को दबाने कीकोशिश…

फूलपुर एक्सप्रेस 

प्रयागराज। नजूल भूमि संपत्ति विधेयक वापस लेने की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने संदीप यादव के नेतृत्व में सिविल लाइन सुभाष चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया सपाइयों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला पहुंचने की कोशिश की। जिस पर उनकी पुलिस से तीखी नोकझोंक हुई। पुलिस ने संदीप यादव समेत कई अधिक सपा नेताओं को हिरासत में ले लिया। इसको लेकर जमकर हंगामा हुआ। सपाइयों ने भाजपा सरकार और योगी सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

विधान सभा में पास नजूल भूमि विधेयक को वापस लेने की मांग को लेकर सपाइयों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन किया। सिविल लाइंस से नारेबाजी करते हुए सपाई पत्थर गिरजाघर प्रदर्शन स्थल पर जा रहे थे। सुभाष चौराहे पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया और पुतला दहने से रोकने लगे। इससे आक्रोशित सपाइयों ने सुभाष चौराहा स्थित सिविल लाइंस पुलिस चौकी के सामने धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे।

सपाइयों ने पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप लगाया। अपने फटे कपड़े दिखाते हुए प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सिपाहियों ने उन्हें पैर से भी मारा। लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन को दबाने का प्रयास कियाजा रहा है। सड़क से हटाने के लिए पुलिस ने काफी प्रयास किया लेकिन सपाई नहीं हटे। इसके बाद पुलिस की जीप मंगाकर चौकी के सामने बैठे सपाइयों को लादकर थाने भेज दिया गया

रिपोर्ट…. ब्यूरो कार्यालय प्रयागराज 

ये भी पढ़ें...