जमीन की पैमाइश का विरोध जताते हुए युवक ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने का किया प्रयास, राजस्व कर्मियों ने किसी तरह बचाया!

खुद ही कब्जे का आरोपी है आग लगाने के प्रयास का आरोपी……..

फूलपुर एक्सप्रेस 

आजमगढ़। जिले के रानी की सराय थाना क्षेत्र के क्यामपुर धर्मकांटा में जमीन की पैमाइश का विरोध जताते हुए युवक ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया। युवक की हरकत को देखते ही राजस्वकर्मियों ने दौड़ाकर युवक के हाथ से पेट्रोल का बोतल छीनकर फेंक दिया। बताया जा रहा है कि युवक के साथ राजस्वकर्मियों ने मारपीट भी की। पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल हो रहा है। पूरा मामला जमीनी विवाद से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

हालांकि इस बारे में राजस्वकर्मियों का कहना है कि पेट्रोल छिड़कने वाले युवक ने दूसरे की जमीन पर कब्जा कर रखा है। इसकी पैमाइश करने राजस्व की टीम पहुंची थी। आरोपी संदीप उपाध्याय को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। एसडीएम सदर ज्ञानचंद्र गुप्ता ने बताया- क्यामपुर धर्मकांटा में दो पक्षों के बीच विवाद चल रहा था। इसमें राम अवध के पक्ष में सरहद का आदेश हुआ था। लेकिन विपक्षी संदीप उपाध्याय कब्जा नहीं करने दे रहा था। राजस्व की टीम जब कब्जा दिलाने पहुंची तो आरोपी ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया। राजस्व की टीम ने किसी तरह से बचा लिया। एसडीएम ने बताया-आरोपी संदीप उपाध्याय अपनी जमीन से 5 बिस्वा अधिक जमीन पर कब्जा किया हुआ है। उसमें से 3 बिस्वा ही लिया जा रहा था पर आरोपी अपने कब्जे को छोड़ना नहीं चाहता था। इस कारण विवाद किया। वहीं पैमाइश का विरोध कर अपने ऊपर आग लगाने का प्रयास करने वाले संदीप उपाध्याय को रानी की सराय पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आरोपी का चालान किया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि आरोपी संदीप उपाध्याय ने जान बूझकर अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगाने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें...