नही रहे जूनियर महमूद, 67 साल की उम्र में दुनियां को कहा अलविदा, फिल्म जगत में शोक की लहर

श्रद्धांजलि….जूनियर महमूद 

मुंबई। साठ ,सत्तर, अस्सी के फिल्मों में बाल हास्य कलाकार व अभिनेता के रूप में अमिट छाप छोड़ने वाले नईम सैयद उर्फ़ जूनियर महमूद ने आखिरकार लंबी बीमारी के बाद जूनियर महमूद ने 67 साल की उम्र में दुनिया से अलविदा कह दिया. हर शख्स बीते कुछ समय से उनकी सलामती की दुआ कर रहा था , लेकिन कैंसर की जंग से वे ज्यादा लड़ ना सके. खबरों के मुताबिक बीती गुरुवार की रात उन्होंने अंतिम सांस ली. जूनियर महमूद के दोस्त सलाम काजी ने उनके निधन की पुष्टि की है.

जूनियर महमूद लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे. बीते दिनों उन्होंने अपने दोस्तों जितेंद्र और सचिन पिलगाउंकर से मिलने की इच्छा जताई थी. उनकी इच्छा पर दोनों कलाकार खास तौर पर उनसे मिलने पहुंचे थे. जूनियर महमूद की हालत देख जितेंद्र की आंखें नम हो गई थीं, जूनियर महमूद के दोस्त सलाम काजी ने जूनियर महमूद के गुजर जाने की पुष्टि की है। अभिनेता के निधन की खबर से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है। जॉनी लीवर, रजा मुराद, कॉमेडियन सुनील पाल से लेकर फिल्म जगत की तमाम हस्तियां महमूद को अंतिम विदाई देने उनके आवास पर पहुच रही है

नईम सैय्यद उर्फ जूनियर महमूद को दो रास्ते,कारवां, हाथी मेरे साथी और मेरा नाम जोकर,सरीखी फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है।

▪️ उन्होंने 60 के दशक में ‘मोहब्बत जिंदगी है’ और ‘नौनिहाल’ से एक बाल कलाकार के रूप में शुरुआत की, उनका एक फिल्माया गीत हम काले हैं तो क्या हुआ दिलवाले हैं, खासा लोकप्रिय हुआ था जो आज भी लोक प्रिय है।

ये भी पढ़ें...