हिंदूवादी संगठनों के लोगों के साथ ही व्यापारिक संगठनों ने जयपुर मे सुरु किया धरना

राजस्थान। जयपुर में रोड एक्सीडेंट के बाद कहा सुनी में युवक की पीट-पीटकर हत्या के मामले को सांप्रदायिक रंग देने के विरोध में जयपुर बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले सर्व समाज की ओर से बड़ी चौपड़ पर बुधवार सुबह 10 बजे से धरना दिया जा रहा है। इस धरने में बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद सहित अन्य हिंदूवादी संगठनों के लोगों के साथ ही व्यापारिक संगठनों के लोग भी बड़ी शामिल हुए हैं। इस दौरान परकोटा के बाजार भी बंद है। धरने में मोदी-मोदी और जय श्रीराम के नारे भी लगे रहे । इस धरने में राजसमंद सांसद दीया कुमारी, जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी, मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ, पूर्व विधायक कैलाश वर्मा के साथ ही राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवारी भी शामिल हुए हैं। धरने में बड़ी संख्या में हिन्दू महिलाएं भी शामिल हुई हैं। इस मौके पर सांसद दीया कुमारी ने कहा कि कांग्रेस सरकार वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है, हम इस मकसद को कामयाब नही होने देंगे।

चल रहे धरने को देखते हुए राजस्थान पुलिस ने सुरक्षा के खड़े इंतजाम किए हैं। जयपुर पुलिस ने धरने को देखते हुए विशेष सुरक्षा इंतजाम किए हैं। मौके पर क्यूआरटी, ईआरटी और आरएसी की तैनाती की गई है। पुलिसकर्मी असामाजिक तत्वों पर नजर बनाए हुए हैं। पुलिस दोनों समुदायों के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी कर रही है।

कानून-व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई 

पुलिस कमिश्नर बीजू जॉज जोसफ ने बताया कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है। लॉ एंड ऑर्डर को लेकर किसी भी प्रकार से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। कोई संगठन या किसी ने भी कानून-व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शांतिपूर्ण तरीके से धरना-प्रदर्शन करें साथ ही पुलिस कर्मियों को संयमित तरीके से ड्यूटी करते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने को कहा गया है। इस तरह के घटनाओं के बाद हो रहे धरना प्रदर्शन के बाद राजस्थान की राजनीति भी गर्मा गई है और इसमें किसी को भी राजस्थान की कांग्रेस सरकार मौका नहीं देना चाहती। वही हिंदू संगठन व व्यापारी संगठन के लोग राजस्थान सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने व पक्षपात करने का आरोप लग रही है।

ये भी पढ़ें...