सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ एफ.आई.आर दर्ज!

राहुल गांधी के खिलाफ कई थाने में दर्ज हुई फिर FIR….

फूलपुर एक्सप्रेस 

नई दिल्ली, वाराणसी। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ गई है। विदेश की धरती से सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में अब मामला पुलिस तक पहुंच गया। बता दें कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका में सिख समुदाय के खिलाफ विवादित बयान दिया था जिसके बाद बीजेपी हमलावर है। वहीं वाराणसी में एफ आई आर होने के बाद मध्य प्रदेश भाजपा ने पीएम के प्रति अभद्र शब्दों का प्रयोग किए जाने को लेकर राहुल पर कार्रवाई की मांग की है।

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सिगरा थाना में वाराणसी भाजपा के महानगर उपाध्यक्ष अशोक कुमार ने इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ सिगरा थानाध्यक्ष को तहरीर दी। इस दौरान भाजपा एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा और महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे। मामले में शिकायत मिलने पर थाना प्रभारी ने राहुल गांधी के खिलाफ BNS की धारा 152 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वहीं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के अमेरिका में दिए बयान पर सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भाजपा नेता अमरजीत छाबड़ा की शिकायत पर सिविल लाइन थाने में तहत एफआइआर दर्ज कर ली गई है।

राहुल गांधी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 299 (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य जिसका उद्देश्य धार्मिक विश्वासों का अपमान करना या किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना है) और 302 (शब्दों, ध्वनियों, इशारों या वस्तुओं द्वारा जानबूझकर किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है।

वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर किए गए अपने पोस्ट में बिना किसी का नाम व घटना का उल्लेख करते हुए लिखा है कि

वाह क्या ख़ूब है उप्र भाजपा सरकार –सच के ख़िलाफ़ झूठी एफ़आईआर!

ये भी पढ़ें...