दो हॉस्टलों के छात्रों में विवाद, भिड़ंत के बाद पथराव व बमबाजी, तीन गिरफ्तार, बम बरामद!

पुलिस ने सर्च कर 10 बम व बारूद समेत बम बनाने की अन्य सामग्री बरामद की…….

फूलपुर एक्सप्रेस 

प्रयागराज। कोतवाली क्षेत्र के शहर कर्नलगंज में दो हॉस्टल के छात्रों के विवाद में शनिवार रात जमकर पथराव व बमबाजी हुई। इविवि यूनियन हाल गेट के पास हॉलैंड हॉल व एसएसएल हॉस्टल के छात्रों के बीच देर रात शुरू हुआ विवाद भोर तक चला। घटना में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि उनके दो साथी फरार हैं। उधर सुबह दोनों हॉस्टलों में सर्च ऑपरेशन चलाकर 10 बम व बारूद समेत बम बनाने की अन्य सामग्री बरामद की गई।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि दो दिन पहले दोनों हॉस्टल के छात्रों के बीच विवाद हुआ था। इसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए थे। शनिवार देर रात एक बार फिर विवाद शुरू हो गया। इसके बाद दोनों हॉस्टलों से ईंट-पत्थर चलाने के साथ ही बम पटके जाने लगे। सूचना पर डायल 112 पुलिस पहुंची लेकिन मामला शांत नहीं हुआ। फिर थाने की फोर्स के साथ ही एसीपी कर्नलगंज भी पहुंच गए। पुलिस ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने और एक- दूसरे पर हमलावर बने रहे।

भोर तक दोनों ओर से ईंट-पत्थर व बम चलाए जाते रहे। मामला शांत न होता देख पुलिस ने खदेड़ा तो हमलावर भागने लगे और इस दौरान तीन युवक पकड़ लिए गए। थाने में पूछताछ में उन्होंने अपना नाम मृत्युंजय कुमार निवासी गाजीपुर, सौरभ दीक्षित निवासी देवरिया और अंकित कुमार निवासी औरंगाबाद बिहार बताया। इनमें से अंकित एसएसएल व अन्य दोनों हॉलैंड हॉल हॉस्टल में रहते हैं। देर शाम बमबाजी व अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। दो आरोपी विजय यादव व आश्रय अभी फरार हैं। एसीपी राजीव कुमार यादव ने बताया कि दोनों फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

रविवार सुबह हॉलैंड हॉल हॉस्टल के अधीक्षक रंजीत सिंह व एसएसएल हॉस्टल के अधीक्षक पवन शर्मा की ओर घटना के संबंध में तहरीर दी गई। पकड़े गए युवकों से पूछताछ के बाद पुलिस ने सूचना देकर प्रॉक्टर को बुलाया और फिर दोनों हॉस्टलों में तलाशी ली गई। इस दौरान एसएसएल हॉस्टल में छत पर मौजूद खाली पानी की टंकी में छिपाकर रखे गए 10 बम बरामद हुए। जबकि हॉलैंड हॉल हॉस्टल से बारूद, गिट्टी, छर्रा समेत बम बनाने की सामग्री बरामद हुई। मौके पर बीडीडीएस टीम को भी बुलाकर जांच कराई गई।

ये भी पढ़ें...