डाक विभाग ने श्री राम जन्मभूमि मंदिर पर डाक टिकट जारी किया, एल्बम में शामिल राम मंदिर, रामचरितमानस की चौपाई , सूर्य, सरयू और मंदिर और उसके आसपास की मूर्तियां, आस्था के केंद्र शामिल

राम भक्तों को डाक विभाग खास संकलन….

फूलपुर एक्सप्रेस 

फूलपुर, आजमगढ़। भारतीय डाक विभाग ने श्री राम जन्म भूमि पर डाक टिकट जारी किया है। डाक टिकट जिले सहित उपडाकघर में उपलब्ध है जो लोगो के लिए उत्सकता का केंद्र बना हुआ है। तस्वीरों के खास संकलन में अयोध्या के राम मंदिर की बारीकियों को देखा-समझा जा सकेगा।

श्री राम जन्मभूमि मंदिर पर स्मारक डाक टिकट स्मृति डाक विभाग ने तैयार की है। प्रवर डाक अधीक्षक अखिलेश कुमार वर्मा ने बताया कि एल्बम में शामिल डिजाइन के घटकों में राम मंदिर, तुलसीदास रचित रामचरितमानस की चौपाई- ‘मंगल भवन अमंगल हारी’, सूर्य, सरयू नदी और मंदिर और उसके आसपास की मूर्तियां शामिल हैं। इस खास एल्बम में मंदिर और देश की संस्कृति से जुड़ी बारीकियों का अनुभव किया जा सकेगा।विशेष स्मारक डाक टिकट स्मृति चिह्न के रूप में आजमगढ़ जिले के प्रधान डाकघर और 44 उपडाकघर सहित मऊ जिले के प्रधान डाकघर और 24 उपडाकघर में उपलब्ध कराया गया है।

इस क्रम में बुधवार को फूलपुर डिविजन के डाक निरीक्षक सीपी मौर्य ने कई लोगो को श्री राम जन्म भूमि मंदिर पर जारी विशेष स्मारक डाक टिकट उपलब्ध कराया। उन्होंने कहा कि यह पूरी मानवता को अपने साथ जोड़ता है।

रिपोर्ट….आर हुसैन 

 

ये भी पढ़ें...