न्यू ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में परीक्षा फल वितरण कार्यक्रम संम्पन, परीक्षा फल पा कर बच्चों के चेहरे पर खिली मुस्कान

परीक्षा अंक पत्र पा कर बच्चों के खिले चेहरे……

फूलपुर एक्सप्रेस 

आजमगढ़। फूलपुर स्थानीय कस्बा स्थित न्यू ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में परीक्षा फल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए मुख्य अतिथि भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक सुनील कुमार यादव, यूनियन बैंक के शाखा प्रबंधक अंकित तिवारी व पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक रजनीश कुमार यादव, ग्राम प्रधान सुरेंद्र बहादुर सिंह यादव नगर पंचायत अध्यक्ष रामाशीष बरनवाल व डाक विभाग के पूर्व आईपीएस अधिकारी रामसेवक सोनकर जी ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए परीक्षा फल वितरण का कार्यक्रम प्रारम्भ किया।

परीक्षा फल वितरण के दौरान कक्षा में प्रथम द्वितीय व तृतीय आए हुए छात्र-छात्राओं को ट्रॉफी और शील्ड देकर के उन्हें पुरस्कृत किया गया इस अवसर पर सुरेंद्र बहादुर सिंह यादव ने कहा कि आज शिक्षा के क्षेत्र में लड़कियां और लड़कों में कोई मतभेद नहीं है कोई अंतर नहीं है दोनों लोग शिक्षा के क्षेत्र में एक अपनी अलग पहचान बना रहे हैं।

प्रबंधक चंद्रिका प्रताप यादव ने कहा कि शिक्षा शिक्षक और शिक्षार्थी यह तीनों एक दूसरे के पूरक हैं शिक्षा से ही समाज व देश का उन्नति और विकास संभव है शिक्षा के माध्यम से ही हम एक अच्छा कार्य और उत्कृष्ट कार्य करने में सफल होते हैं इसलिए शिक्षा का ज्ञान विकास के लिए अति आवश्यक है आईपीएस अधिकारी रामसेवक सोनकर ने कहा कि स्कूल एक ज्ञान का मंदिर है इस ज्ञान के मंदिर में अलख जगाने का कार्य शिक्षक ही कर सकता है।

परीक्षा फल वितरण के दौरान उत्कृष्ट अंक लाने वाले छात्र-छात्राएं पुष्कृत होने के उपरांत बहुत ही प्रसन्नचित रहे छात्र-छात्राओं के चेहरे पुरस्कार पाकर खिल खिला उठे अंत में विद्यालय के वाइस प्रिंसिपल दिलीप मिश्रा व संजुक्ता शामल ने आए हुए आगंतुकों का आभार प्रकट करते हुए कुछ अभिभावकों को भी सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें...