मौसम की खराबी से एक घंटे हवा में चक्कर लगाता रहा विमान, लखनऊ डायवर्ट…

वाराणसी। मौसम की खराबी के चलते मंगलवार को वाराणसी बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विमान सेवाएं प्रभावित रहीं। हैदराबाद से वाराणसी पहुंचा एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान को लखनऊ डायवर्ट करना पड़ा। वहीं अकासा का विमान हवाई पट्टी क्षेत्र में चक्कर काटता रहा। काफी देर बाद इसे एयरपोर्ट पर उतरनें की अनुमति मिली।

मंगलवार की भोर से ही तेज हवा के साथ बारिश होती रही। इसका असर विमान सेवा पर दिखा। एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान हैदराबाद से उड़ान भरकर सुबह 7 बजे वाराणसी एयरपोर्ट के हवाई पट्टी क्षेत्र पहुंचा, लेकिन बारिश के कारण रनवे पर दृश्यता कम रही। रनवे पर दृश्यता सामान्य से कम होनें की वजह से विमान को लैंडिंग की अनुमति नहीं दी गई। विमान लगभग एक घंटे तक हवा में चक्कर काटता रहा। इसके बाद लखनऊ डायवर्ट कर दिया गया। 

विमान लखनऊ डायवर्ट होने से यात्रियों को काफी परेशानी हुई। यात्रियों नें नाराजगी जताई। किसी तरह उन्हें समझाकर शांत कराया गया। अकासा एयरलाइंस का विमान भी हैदराबाद से अपने निर्धारित समय से सुबह 6.35 बजे उड़ान भरकर 8.35 बजे बाबतपुर हवाई क्षेत्र पहुंचा। इस विमान को भी काफी देर तक आसमान में चक्कर काटना पड़ा। करीब आधे घंटे बाद उसे लैंडिंग की अनुमित मिली।

ये भी पढ़ें...