लगा रोजगार मेला, 600 अभ्यर्थियों ने भाग लिया, 125 अभ्यर्थियों का हुआ चयन, कई कंपनियों से मिला नियुक्ति पत्र!

पिंक रोजगार मेले के द्वारा 125 छात्राओं का चयन……

फूलपुर एक्सप्रेस 

अंबारी, आजमगढ़।  क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय आजमगढ़, राजकीय आई0टी0आई0 आजमगढ़ एवं कौशल विकास मिशन आजमगढ़ के संयुक्त तत्वावधान में पिंक रोजगार मेला का आयोजन गया प्रसाद स्मारक राजकीय महिला महाविद्यालय अंबारी में किया गया। महाविद्यालय एवं विभिन्न संस्थानों से लगभग 600 अभ्यर्थियों ने काउन्सिलिंग में प्रतिभाग किया।

कम्पनी प्रतिनिधियों द्वारा अभ्यर्थियों से योग्यता एवं कौशल से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त की गई। पिंक रोजगार मेले के द्वारा 125 छात्राओं का चयन किया गया एवं कुछ कंपनी के द्वारा तत्काल नियुक्त पत्र भी प्रदान किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत माॅं सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन करके की गयी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो0 (डॅा) जय सिंह ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह मेला महाविद्यालय एवं आस-पास के क्षेत्र की युवतियों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया है। आगे उन्होंने कहा कि जीवन मे शिक्षा के साथ-साथ रोजगार के अवसरों के लिए इस प्रकार के आयोजनों की आवश्यकता है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सहायक निदेशक सेवायोजन राममूर्ति ने कहा कि आज के परिप्रेक्ष्य में युवतियों को आत्मनिर्भर होना अति आवश्यक है। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त प्राध्यापक एवं कर्मचारी तथा सहायक सेवायोजन अधिकारी श्री अवधेश कुमार, कौशल विकास मिशन मैनेजर श्री शिवम सिंह रघुवंशी, सेवायोजन का समस्त स्टाफ ने अपना योगदान दिया। धन्यवाद ज्ञापन अर्थशास्त्र विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ सुशील त्रिपाठी ने किया। कार्यक्रम का संचालन हिंदी विभाग के डॉ अरुण प्रताप यादव ने किया। आयात एसोसिएट प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा प्रिया तिवारी, कुसुम यादव, रीना यादव ,सायमा बानो, मीरा यादव, सरोज गौड को तत्काल नियुक्त पत्र प्रदान किया गया।

रिपोर्ट…. वीरेंद्र यादव 

ये भी पढ़ें...