पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर खड़ी डंपर से टकराई बस, अयोध्या से दर्शन करके वापस आ रहे हैं तीन श्रद्धालुओं की मौत, एक दर्जन से अधिक हुए घायल

ड्राइवर को झपकी आने से हुआ बड़ा हादसा……

फूलपुर एक्सप्रेस 

गाजीपुर। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सोमवार 10 जून की तड़के बड़ा हादसा हो गया.इस दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. मृतक और घायल बिहार के रहने वाले हैं और अयोध्या राम मंदिर में दर्शन पूजन कर वापस बिहार लौट रहे थे. घायलों में छोटे बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. सभी घायलों को इलाज के मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया है. वहीं इस घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच में जुट गई.

मिली जानकारी के अनुसार,बिहार भोजपुर के करथ गांव के निवासी करीब 20 लोग बस से अयोध्या दर्शन-पूजन करने के लिये गये थे मध्य रात वो दर्शन-पूजन कर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से अपने गांव के लिये बस से रवाना हुए.बस जब गाजीपुर के करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के चैनल नंबर 319 पर पहुची तभी ड्राइवर साफ न दिखने, या झपकी आने से किनारे खड़े एक डंपर से बस की जबरदस्त टक्कर हो गयी.टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के परखच्चे उड़ गए. इस दुर्घटना में बस में सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 13 से अधिक लोग बुरी तरह घायल हुए हैं.सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. इस हादसे में बस ड्राइवर की भी मौत हुई है. घायलों की हालत चिंताजनक देखते हुए अभी मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है.

बस में सवार लोगों के अनुसार बस ड्राइवर की गलती से हुआ हादसा इस हादसे में बस ड्राइवर की लापरवाही की बात सामने आ रही है. बस में सवार घायल यात्री जकदुनंदन सिंह ने बताया कि बस ड्राइवर की गलती की वजह से हादसा हुआ है. शायद उसे नींद आ गयी थी और बस किनारे खड़े डम्फर में टकरा गयी.फिलहाल सभी घायलों का मेडिकल कालेज के अस्पताल में इलाज चल रहा है और मृतकों के शवों के पोस्टमार्टम की तैयारी की जा रही है.साथ ही पूरे घटना क्रम की जांच में जुट गई है।

ये भी पढ़ें...