लोकसभा चुनाव- यूपी में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद..फिर एक्शन में सीएम योगी महाराज़! कहा सभी मंत्री जिम्मेदारी का निर्वाह करें, अपने जनपद और क्षेत्र पर ध्यान देने को कहा. सम्बंधित विभागों में भी उच्च प्रदर्शन करने के निर्देश!

मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से उनके विभाग के कामकाज के बारे में जानकारी ली…..

फूलपुर एक्सप्रेस 

लखनऊ। पूरे देश के साथ उत्तर प्रदेश में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से जहां आंध्र प्रदेश में भाजपा की स्थिति कहीं पूर्णतया अच्छी तो कहीं संतोष जनक रही तो वहीं पंजाब हरियाणा राजस्थान के बाद सबसे ज्यादा शर्मनाक स्थिति भाजपा के लिए उत्तर प्रदेश का लोकसभा चुनाव परिणाम रही, जबकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बुलडोजर बाबा के नाम से विख्यात आदित्यनाथ योगी 80 में 80 जीतने का दावा किया था, लेकिन आज चुनाव परिणाम में भाजपा को वह परिणाम मिला जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी, उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में 37 सीटें समाजवादी पार्टी को मिली. 33 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी जीती. इसी तरह 6 सीटें कांग्रेस के खाते में गईं. और तीन सीटें भाजपा की सहयोगी दल व एक निर्दल के खाते में गई. और इसी के साथ सबसे ज्यादा सदमा भारतीय जनता पार्टी व उनके समर्थकों को अयोध्या-फैजाबाद सीट व वाराणसी से पीएम मोदी के जीत का अंतर कम होने के कारण लगी, और इसी के साथ यह साफ हो गया था कि अब बाबा का गुस्सा पार्टी के पदाधिकारी, बीजेपी के जनप्रतिनिधियों, और प्रदेश सरकार के आलाधिकारियों पर फूटेगा ही, हालांकि अभी पार्टी के अंदर खाने में बहुत से चीजों का अध्ययन हो रहा है, वह पार्टी के अंदर कार्रवाई भी सुनिश्चित मानी जा रही है, लेकिन वहीं लोकसभा चुनाव के बाद योगी मंत्रिमंडल की शनिवार को पहली बैठक हुई. इस दौरान उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक की अनुपस्थिति में सभी कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री और राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार मौजूद रहे. मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से उनके विभाग के कामकाज के बारे में जानकारी ली और राज्य में चल रही योजनाओं को और तेज गति से बढ़ाने के निर्देश दिए. यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि मुख्यमंत्री ने राज्य को उत्तम प्रदेश बनाने और गुड गवर्नेंस पर चर्चा की. सभी मंत्रियों को उनकी जिम्मेदारी का निर्वाह करने, प्रभार जनपदों और क्षेत्र पर ध्यान देने को कहा गया. विभाग में अच्छा प्रदर्शन करने के निर्देश

लोकसभा चुनाव के बाद योगी मंत्रिमंडल की शनिवार को पहली बैठक हुई. इस दौरान सभी कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री और राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार मौजूद रहे. मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से उनके विभाग के कामकाज के बारे में जानकारी ली और राज्य में चल रही योजनाओं को और तेज गति से बढ़ाने के निर्देश दिए. यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि मुख्यमंत्री ने राज्य को उत्तम प्रदेश बनाने और गुड गवर्नेंस पर चर्चा की. सभी मंत्रियों को उनकी जिम्मेदारी का निर्वाह करने, प्रभार जनपदों और क्षेत्र पर ध्यान देने को कहा गया. विभाग में अच्छा प्रदर्शन करने के निर्देश भी दिए गए।

ये भी पढ़ें...