रामजन्म भूमि अयोध्या में भगवान श्री राम लला के मूर्ति के शिल्पकार अरुण योगीराज़ का फूलपुर में भव्य स्वागत सम्मान

श्री राम लला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज….

फूलपुर एक्सप्रेस 

फूलपुर, आजमगढ़ । श्री राम जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में कस्बा स्थिति श्री राम जानकी मंदिर के सामने आयोजित दो दिवसीय संगीतमय श्री राम कथा के दूसरे दिन शुक्रवार की रात्रि में विश्व विख्यात प्रसिद्ध मूर्तिकार भगवान श्री राम लला की बाल्य छवि मुख्य मूर्ति को साकार रूप देने वाले श्री अरुण योगीराज एवं विपिन भदोरिया का आगमन हुआ।

इस मौके पर अयोध्या धाम से पधारे कथा व्यास श्री रामजीदास महाराज ने कथा के दौरान कहा कि वर्तमान समय में मनुष्य अपने दुख से नहीं बल्कि एक दूसरे के सुख से परेशान रहता है। किसी के चाहने से किसी को दुख और सुख नही मिलता है। वाणी से ही चरित्र बनता और बिगड़ता है। भगवान प्रेम करने से प्रकट होते है। राजा दशरथ धर्म के धुरंधर थे। कथा शुरू होने से पूर्व वादन कलाकारों ने अपनी सधी हुई प्रस्तुति ओ को प्रभु श्री राम के चरणों में समर्पित किया।

इस दौरान अयोध्या से आएं मूर्तिकार अरुण योगीराज और विपिन भदौरिया को सम्मानित किया गया। इस मौके पर अरुण योगीराज ने कहा कि मुझे आप लोगों का मिल रहा प्यार सम्मान सब प्रभु श्री राम के कृपा से प्राप्त हो रहा, हम तीन लोगों को प्रभु की मूर्ति बनाने का शौभाग्य मिला जो तीनो मुर्तिया अच्छी बनी, आप लोगों के प्यार से मेरे द्वारा बनाई गई प्रभु की मूर्ति और आकर्षक सुन्दर हो गई। साथ ही युवाओं में जोश भरते हुए योगीराज़ ने कहा कि आज हम मात्र धन के लिए नौकरी के पीछे दौड़ रहे लेकिन ऐसा काम करो कि देश में तुम्हारा सम्मान भी हो। नगर में अनेको स्थानों पर पहुँचने पर श्रद्धांलुओं, माताओं, बहनो ने उनके ऊपर फूलो की वर्षा किया। इस दौरान जय श्रीराम के जयकारे से नगर गूंज उठा, अनेकों लोगों ने अरुण योगी राज का आदर सत्यकार करते हुए स्वागत किया। कार्यक्रम का संयोजन ऋषि जी ने किया व सभी का आभार प्रकट किया। संचालन  अरविंद कुमार ने किया। इस मौके पर पूर्व सांसद नीलम सोनकर डाक्टर, डा राजेंद्र प्रसाद मुनि, सु मधुर, राजेश मोदनवाल चुट्टूर, सुरेश गुप्ता, भृगु नाथ, रामसेवक सोनकर, राजेश, कृष्णमोहन आर्य, रितिनेश, आशीष कुमार सहित आदि लोग थे। 

ये भी पढ़ें...