सरकारी योजनाओं के लाभ; स्कूल में कैंप लगाकर खोला गया बच्चों का प्रधानमंत्री जन धन खाता

सभी योजनाओं की राशि बच्चो के खाते में ही भेजने का प्रावधान

फूलपुर, आजमगढ़। रण बहादुर महाविद्यालय परिसर में (वक्रांगी) बैंक द्वारा कैम्प लगाकर सभी विद्यार्थियों का बैंक खाता खोलने का कार्य शुरू हुआ। यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा शुरू कराए जाने पर लोगों ने उन्हें धन्यवाद दिया। विदित हो कि विगत वर्ष से ही जिले के सभी स्कूलों में बच्चो का बैंक खाता खोलने की प्रक्रिया चल रही है। लेकिन अभी भी सैकड़ों बच्चों का बैंक खाता नही खुलने से वे कई सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रह जा रहे हैं। वर्तमान में सरकार के निर्देशानुसार सभी योजनाओं की राशि बच्चो के खाते में ही भेजने का प्रावधान है।

जिले के सभी स्कूलों में बैंक खाता खोलने का दबाव है लेकिन बैंक द्वारा खाता खोलने की प्रक्रिया इतनी लंबी है कि शिक्षक, अभिभावक एवं बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वही बच्चों, अभिभावक परेशानी ना हो इसी आलोक में फ्री प्रधानमंत्री जन धन खाता यूनियन बैंक द्वारा रण बहादुर महाविद्यालय में कैम्प का आयोजन किया गया।

(UBI) चीफ मैनेजर का किया गया स्वागत

नवीन कुमार (चीफ मैनेजर) उन्होंने बताया कि सभी बच्चों का बैंक खाता खोलना आवश्यक है, जिससे बच्चों को सभी सरकारी योजनाओं का लाभ सुगमता से मिल सकेगा और बच्चों को बैंक की भी सुविधा मिल सके। कैम्प लगाकर बच्चों का खाता खोलने में मोहम्मद तारीक, रजीत यादव, कुमार जनम आदि का सहयोग रहा।

कैंप में 150 बच्चो के बैंक खाता खोला गया । इस मौके पर UBI नवीन कुमार (चीफ मैनेजर), मनीष जी (एफ आई हेड) अंकित तिवारी फूलपुर यूनियन बैंक मैनेजर आदि लोग उपस्थित रहे। शिक्षकों ने सहयोग किया।

ये भी पढ़ें...