IIT-BHU गैंगरेप के तीनों आरोपियों पर गैंगस्टर कायम, लंका थाने में गैंगस्टर का केस दर्ज, दो दिन पहले दाखिल हुई थी चार्जशीट, अब कुर्की की तैयारी

वाराणसी। IIT-BHU की छात्रा से गैंगरेप मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है। लंका थाने में इंस्पेक्टर शिवाकांत मिश्रा नें आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज किया है। पुलिस नें तीनों को पेशेवर अपराधी मानते हुए उन्हें आपराधिक वारदातों के लिए गैंग चलाने का आरोपी माना है।

गैंगस्टर कायम होनें के बाद तीनों आरोपियों की मुश्किलें बढ़ेंगी, वहीं नई धाराओं में पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ भी करेगी। हालांकि वारदात के 78वें दिन लंका थाना पुलिस नें CJM कोर्ट में 200 पेज की चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। तीनों आरोपी 31 दिसंबर 2023 से जिला जेल में बंद हैं।

रविवार को लंका पुलिस नें IIT-BHU केस में आरोपियों कुणाल पांडेय, सक्षम पटेल और आनंद उर्फ अभिषेक चौहान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। पुलिस नें तीनों आरोपियों को पेशेवर अपराधी की श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया। अभिषेक चौहान पर पहले से दर्ज केस को आधार बनाकर गैंगस्टर कायम कर कुणाल पांडेय, सक्षम पटेल को गैंग में शामिल किया है। अब पुलिस उनके घर ही नहीं चल अचल संपत्तियों की कुर्की भी करेगी। वहीं आपराधिक वारदातों में शामिल आरोपियों के सहयोगियों के खिलाफ भी साक्ष्य जुटाएगी। एसीपी नें बताया कि तीनों अभियुक्तों के अपराध की गंभीरता को देखते हुए उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। अदालत में गैंगचार्ट शीट पेश करके पुलिस रिमांड भी ली जाएगी, जिससे कई मामलों का खुलासा होगा।

ये भी पढ़ें...