Bharat24 और रुबिका लियाकत की राहें हुईं अलग, रुबिका ने दिया इस्तीफा

पहले ZeeNews फिर ABPnews और अब भारत 24 को कहा अलविदा..अगला ठिकाना? जल्द ही खुलासा करेंगी रुबिका

नेशनल हिंदी न्यूज चैनल ‘भारत24’ (Bharat24) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इस खबर के मुताबिक चैनल की वाइस प्रेजिडेंट और सीनियर न्यूज एंकर रुबिका लियाकत RubikaLiyaquat   ने  इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों का कहना है कि रुबिका लियाकत ‘भारत-24’ को छोड़कर किसी दूसरे मीडिया हाउस को जॉइन करने जा रही हैं।

‘भारत24’ के सीईओ व एडिटर-इन-चीफ डॉ. जगदीश चंद्रा ने  इस खबर की पुष्टि की।  डॉ. जगदीश चंद्रा का कहना था, ‘चैनल ने भारी मन से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। उनकी खुशी में ही हमारी खुशी है। हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। यह सब कुछ हमारी आपसी सहमति से ही हो रहा है। भारत 24 में रुबिका का लगभग 6 माह का कार्यकाल शानदार रहा है, जिसमें चैनल ने लोकप्रियता की नई ऊंचाइयों को छुआ, लेकिन कई बार रुबिका को स्वाभाविक रूप से यह लगता था कि एक स्टार्टअप चैनल भारत-24 का प्लेटफॉर्म उनके लिए अपेक्षाकृत छोटा है, लेकिन उन्होंने फिर भी पूरी मेहनत और लगन के साथ यहां काम किया।’

जगदीश चंद्रा के अनुसार, ‘मेरा शुरू से ही यह मानना रहा है कि हमें कहां काम करना है और कितने दिन काम करना है, यह सब हमारे भाग्य और जन्मपत्री में ही लिखा होता है। हम उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं और ईश्वर और अल्लाह से यह दुआ करते हैं कि वे जहां भी रहें खुश रहें, आबाद रहे।

क्या कहा रुबिका ने…

दूसरी ओर रुबिका ने अपने इस्तीफे में कहा है कि 2024 के मद्देनजर अब बड़ी जिम्मेदारियां लेने का समय आ गया है। उन्होंने ‘भारत-24’ में उन्हें अवसर देने के लिए डॉ. जगदीश चंद्रा का हार्दिक आभार व्यक्त किया है और यह आशा ब्यक्त की है कि जिस चैनल को उन्होंने आगे बढ़ाया, उसी चैनल को अब मौजूदा टीम और आगे तक ले जाएगी।

चुनाव के बाद से ऑफिस नहीं आ रही थी रुबिका…

बता दें कि पिछले दिनों पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद से रुबिका चैनल के कार्यालय में नहीं आ रही थीं और उन्होंने खुद को चैनल के तमाम वॉट्सऐप ग्रुप से भी अलग कर लिया है। इसके बाद से ही रुबिका लियाकत के चैनल छोड़ने की तमाम अटकलें लगाई जा रही थीं, जिन पर अब विराम लग गया है।

गौरतलब है कि रुबिका लियाकत ने इस साल जून में ही एबीपी न्यूज से इस्तीफा देकर भारत24 जॉइन किया था। इससे पहले वह वर्ष 2018 से ‘एबीपी न्यूज’ के साथ जुड़ी हुई थीं।

मूलरूप से उदयपुर की रहने वालीं रुबिका मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं। उन्होंने ‘Futuristic Media Communication Centre’ (FMCC) से मीडिया की पढ़ाई की है। ग्रेजुएशन के बाद रुबिका लियाकत ‘लाइव इंडिया’ का हिस्सा बन गईं। जून 2007 से लेकर सितंबर 2008 तक वह ‘लाइव इंडिया’ से जुड़ीं रहीं। 2008 में नए लॉन्च हुए चैनल ‘न्यूज24’ में बतौर एंकर उन्होंने काम किया था।उसके बाद उन्होंने ‘जी न्यूज’ के साथ रिपोर्टिंग और एंकरिंग की पारी शुरू की।इसके बाद वह ‘एबीपी न्यूज’ और फिर वहां से ‘भारत24’ आ गई थीं, जहां से अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।

ये भी पढ़ें...