रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी प्रियंका गांधी वाड्रा, अवध में हार पर भाजपा पर कसा तंज, कहां अगर बनारस से प्रियंका चुनाव लड़ती तो मोदी भी हार जाते

राहुल प्रियंका गांधी के निशाने पर रही अयोध्या-फैजाबाद में बीजेपी की हार…..

फूलपुर एक्सप्रेस

रायबरेली। लोकसभा चुनाव परिणाम में भले ही सत्ता कांग्रेस के हाथ नहीं आई हो लेकिन राहुल गांधी फुल कॉन्फिडेंस में जनसभा करते नजर आए, लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा इंडिया गठबंधन के अंतर्गत रायबरेली, अमेठी सहित लोकसभा की 6 सीटें जीतने पर परिपक्त राजनीतियज्ञ की तरह अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे राहुल गांधी जीत के ठीक एक हफ्ते बाद प्रियंका गांधी संग मंगलवार 11 जून को दोनों लोकसभा क्षेत्र के जनता का धन्यवाद ज्ञापित करने पहली बार रायबरेली पहुंचे। सांसद राहुल गाँधी ने कहा कि. आपने फोटो देखी होगी कि नरेंद्र मोदी ने संविधान को अपने माथे से लगा रखा है. ये देश की जनता ने करवाया है. देश के प्रधानमंत्री को जनता ने संदेश दिया कि अगर आपने संविधान से खिलवाड़ किया तो अच्छा नहीं होगा,

साथ ही राहुल गांधी ने लोकसभा चुनावों आएं नतीजों को लेकर एक दावा किया. उन्होंने कहा कि अगर उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने वाराणसी सीट से चुनाव लड़ा होता, तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बड़े अंतर से हरा देतीं. राहुल गांधी ने रायबरेली में एक सभा में कहा, अगर प्रियंका गांधी वाराणसी में लड़ गई होती तो आज हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री दो-तीन लाख वोटो से वाराणसी का चुनाव हार जाते. उन्होंने कहा, मैं यह बात अहंकार में नहीं कह रहा हूं, इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि प्रधानमंत्री को हिंदुस्तान की जनता ने मैसेज दिया है कि आपकी राजनीति हमें अच्छी नहीं लगी और हम इसके खिलाफ हैं. हम नफरत के खिलाफ हैं, हिंसा के खिलाफ हैं.

भारतीय जनता पार्टी ने 2014 के बाद से उत्तर प्रदेश में अपना सबसे खराब प्रदर्शन किया है. BJP ने हाल ही में संपन्न आम चुनावों में 33 लोकसभा सीटें जीतीं, जो समाजवादी पार्टी की सीटों से चार कम है, वाराणसी से बीजेपी प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मतगणना के शुरू में कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय से पीछे चल रहे थे, बाद में उन्होंने बढ़त बनाते हुए डेढ़ लाख से अधिक मतों से अजय राय के खिलाफ चुनाव में जीत दर्ज़ की 

राहुल गाँधी ने चुनाव के दौरान दिए गए अपने भाषणों के अंश को दोबारा दोहराते हुए अपने संबोधन में कहा कि मोदी और शाह देश की नींव के साथ खिलवाड़ कर रहे। इसलिए देश एकजुट हो गया। पहली बार देखा, देश का प्रधानमंत्री हिंसा की राजनीति करते हैं। जनता के बीच नफरत फैलाते हैं। तीन उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाते हैं। राहुल ने कहा- आपने देखा, वे (भाजपा) अयोध्या की सीट हार गए। अयोध्या का मंदिर बनाया, लेकिन इनॉगरेशन में एक भी गरीब नहीं था। देश की राष्ट्रपति को कहा कि तुम यहां नहीं आ सकती। सिर्फ अयोध्या में नहीं, प्रधानमंत्री वाराणसी से भी जान बचाकर निकले। अगर मेरी बहन प्रियंका यहां चुनाव लड़ती तो पीएम 2 से 3 लाख वोट से हार जाते।

सभा के दौरान, भीड़ के अभिवादन से गदगद प्रियंका गांधी ने कहा कि – जब मैं चुनाव लड़ने आई थी तो कहा था 300 घंटे हैं। आप लोग 2-2 घंटे सो लीजिए। बाकी समय में काम करना है। अवध से जीतकर हमने पूरे देश में एक मैसेज भेजा है.

राहुल, प्रियंका गाँधी ने जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि मैं… कांग्रेस पार्टी के सभी नेताओं और सदस्यों और अमेठी और रायबरेली की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने हमें जिताया. इस बार कांग्रेस पार्टी अमेठी, रायबरेली, उत्तर प्रदेश और पूरे देश में एकजुट होकर लड़ी. मैं समाजवादी पार्टी से कहना चाहता हूं कि इस बार आपके नेताओं ने कांग्रेस नेताओं के साथ मिलकर चुनाव लड़ा.

विपक्ष में रहते हुए भी राहुल गांधी ने जनता से वादे कर डाले,उन्होंने कहा कि, अग्निवीर योजना को रद्द करवाएंगे, देश में बेरोजगारी का मुद्दा, महंगाई का मुद्दा, किसानों का मुद्दा उठाए जाएं और गरीबों की मदद करने की राजनीति हो। अब हमारे पास सदन में सेना बैठी हुई है। इस बार हमारी पूरी कोशिश होगी विपक्ष में बैठे हुए हैं। अग्निवीर को रद्द कराने की कोशिश करेंगे।

कांग्रेस नेता व राहुल गांधी कि बहन प्रियंका गाँधी वाड्रा ने क्या कहा कि हमें गर्व होता है अवध से पूरी यूपी और देशभर में आप लोगों ने यह संदेश भेजा। हमें देश में समर्पित, सच्ची और साफ राजनीति चाहिए। जितनी श्रद्धा और निष्ठा आप लोगों ने दिखाई है उसकी दोगुनी श्रद्धा और दो गुनी निष्ठा से काम करेंगे अगले पांच साल के लिए।

ये भी पढ़ें...