बनारस का जोश हाई, पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ी भारी भीड़, टूटे पूर्व के रिकार्ड

बनारस से सांसद पीएम मोदी का भव्य रोड शो, टूटा भीड़ का रिकार्ड ……

फूलपुर एक्सप्रेस 

वाराणसी। पुरातन नगरी कांशी, बनारस में सोमवार को प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान भारी जन सैलाब नजर आया, बी एच यू गेट से काशी विश्वनाथ कॉरिडोर तक 5 किलोमीटर लंबा रोड शो में जहां उत्तर प्रदेश की संस्कृति की झलक दिखाई दे रही है वहीं बुनकर समाज व मुस्लिम समाज के लोग भी मोदी, योगी के स्वागत में फूल बरसा ते रहे, खासतौर पर वाराणसी की. पूरे रास्ते शंखनाद, डमरुओं की आवाज और मंत्रोच्चार के बीच उनका स्वागत किया जाता रहा है. कहीं ढोल-नगाड़े बज रहे हैं तो कहीं दूसरे वाघ यंत्र राग छोड़ रहे हैं. जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम, लोकनृत्य, लोकगीत पीएम के स्वागत में हो रहे हैं. काशी के कलाकार और वैदिक मंत्रोच्चारक भी दिखाई दे रहे हैं।

मंगलवार को अपने तीसरी पारी के लिए नामांकन करने जा रहे बनारस से सांसद मोदी को लेकर बनारस की जनता ने पीएम मोदी के रिकार्ड तोड़ जीत की बात कही जा रही है, वाराणसी में रोड शो के दौरान पीएम मोदी के समर्थन में व पीएम मोदी का रोड शो देखने आएं लोग कहते रहे कि पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे. वह वाराणसी से 10 लाख से ज्यादा वोट हासिल करेंगे.”एक बीजेपी समर्थक, इंद्रेश सिंह ने कहा, “काशी पीएम मोदी के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है. आज शाम से दीये जलाए जा रहे हैं. लोग पीएम मोदी का स्वागत करने और उनकी एक झलक पाने के लिए सड़कों पर आए हैं.”वाराणसी के एक स्थानीय निवासी का कहना है, “ऐसा कोई नहीं है जो पीएम मोदी को टक्कर दे सके. वाराणसी बहुत बदल गया है. सब कुछ इतना व्यवस्थित हो गया है. बहुत सौंदर्यीकरण हुआ है.” रोड शो में महिलाओं की भारी भीड़ देखी गई।

लोग हर हर महादेव के जय घोष के साथ, जय श्री राम, हर हर मोदी, घर घर मोदी सहित अबकी बार चार सौ पार के गगन चुम्भी नारे लगाए जा ते रहे, पीएम मोदी के रोड शो के दौरान उनका काफिला लंका से अस्सी की ओर बड़ा तो भीड़ के कारण सुरक्षाकर्मियों के पसीने छूट गए. अस्सी मार्ग पर व्यवस्था बेपटरी हो गई. दूसरे लेन की भीड़ आगे नहीं जा पा रही थी. बैरिकेडिंग से रास्ता बंद था. यहां सैकड़ों लोग जमा हो गए. इससे पास के स्वागत मंच पर लोग आ गए और बैरिकेडिंग टूट गई. इसके बाद भीड़ को वापस रविदास गेट की ओर भेजा जाने लगा. वाराणसी में भारी सुरक्षा के बीच, मुस्लिम बाहुल्य मुहल्लो में भी मोदी के दीदार करने की भीड़ में कोई कमी नहीं देखी गई, ऊंचे ऊँचे बिल्डिंगों पर बड़े बड़े पोस्टर देखे गए जिस पर मोदी के समर्थन, स्वागत में नारे लिखे गए है, मोदी रोड शो के बाद बाबा कांशी विश्वनाथ का दर्शन, पूजन करेंगें।

ये भी पढ़ें...