सुल्तानपुर सराफा लूट कांड में हुए आरोपी के एनकाउंटर पर अखिलेश यादव ने उठाए सवाल, कहा जात’ देखकर जान ली गई!

अखिलेश यादव को हर कार्य में जाति दिखती है… बीजेपी

फूलपुर एक्सप्रेस 

लखनऊ। सुलतानपुर में ज्वेलरी के दुकान में हुई चर्चित डकैती के एक आरोपी मंगेश यादव को पुलिस ने जहां एनकाउंटर में ढेर कर दिया तो वहीं इस एनकाउंटर को फ़र्ज़ी एनकाउंटर बताते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कई सवाल उठाए हैं और यूपी की योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपने पर एक्स हैंडल पर लिखा है कि लगता है सुल्तानपुर की डकैती में शामिल लोगों से सत्ता पक्ष का गहरा संपर्क था, इसीलिए तो नक़ली एनकाउंटर से पहले ‘मुख्य आरोपी’ से संपर्क साधकर सरेंडर करा दिया गया और अन्य सपक्षीय लोगों के पैरों पर सिर्फ़ दिखावटी गोली मारी गयी और ‘जात’ देखकर जान ली गई,

काफी आक्रामक शब्दों में अखिलेश यादव ने कहा कि नक़ली एनकाउंटर रक्षक को भक्षक बना देते हैं। समाधान नक़ली एनकाउंटर नहीं, असली क़ानून-व्यवस्था है। भाजपा राज अपराधियों का अमृतकाल है। जब तक जनता का दबाव व आक्रोश चरम सीमा पर नहीं पहुँच जाता है, तब तक लूट में हिस्सेदारी का काम चलता रहता है और जब लगता है जनता घेर लेगी तो नक़ली एनकाउंटर का ऊपरी मरहम लगाने का दिखावा होता है। जनता सब समझती है कि कैसे कुछ लोगों को बचाया जाता है और कैसे लोगों को फंसाया जाता है।

दरअसल, 28 अगस्त को दिन दहाड़े सुल्तानपुर शहर में चौक क्षेत्र के ठठेरी बाजार में भरत जी सर्राफा दुकान में घुसकर पांच बदमाशों ने असलहे के बल पर करोड़ों का जेवरात और नगदी लूट ले गए थे। मंगलवार को घटना का खुलासा करते हुए एसपी ने बताया कि घटना में कुल 15 बदमाश प्रकाश में आए। मुठभेड़ में तीन बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद 11 बदमाश फरार थे। गुरुवार की सुबह डिप्टी एसपी एसटीएफ धर्मेश शाही की टीम ने हनुमानगंज (देहात कोतवाली सुल्तानपुर) में हाइवे के किनारे आरोपी मंगेश को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। मारा गया बदमाश मंगेश यादव सर्राफा व्यवसायी की दुकान पर हुई डकैती के मुख्य आरोपियों में शामिल था. मुठभेड़ के दौरान उसका एक साथी मौके से भाग निकला.अभी भी इस लूट कांड में 10 बदमाश फरार हैं, जिनकी तलाश पुलिस सर गर्मी से कर रही है।

गुरुवार की सुबह 1 लाख का फरार इनामी बदमाश एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में ढेर हो गया. यह एनकाउंटर देहात कोतवाली के हनुमानगंज बाईपास पर हुआ. इनामी बदमाश मंगेश यादव पुत्र राकेश यादव निवासी ग्राम अगरौरा थाना बक्श जौनपुर निवासी था।

ये भी पढ़ें...