स्टांप वेंडर लूटकांड का मुख्य आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, एसओजी, सैनी और मंझनपुर कोतवाली की संयुक्त टीम को मिली सफलता

पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने लूट के 3.69 लाख रुपये भी बरामद किए…….

फूलपुर एक्सप्रेस 

प्रयागराज। सैनी कोतवाली पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने बुधवार भोर मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर स्टांप वेंडर के साथ हुई लाखों की लूट का खुलासा कर लिया है। पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने लूट के 3.69 लाख रुपये भी बरामद करने का दावा किया है। मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से जख्मी एक बदमाश को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

सैनी कोतवाली के रमसहाईपुर निवासी केशव प्रसाद मालवीय मंझनपुर तहसील में स्टांप वेंडर हैं। सोमवार शाम भाई सुरेंद्र मालवीय के साथ बाइक से घर जाते समय रास्ते में नगिया मई मोड़ के पास सफेद रंग की कार सवार नकाबपोस बदमाशों ने उनका बैग छीन लिया था। बैग में स्टांप बिक्री के 5.57 लाख रुपये के साथ ही कुछ कागजात भी थे। मुकदमा दर्ज कराने के बाद एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने पांच टीमें गठित कर घटना के खुलासे का निर्देश दिया।

बुधवार को पत्रकार वार्ता कर एसपी ने बताया कि

मंगलवार रात मधवामई के पास एसओजी, सैनी और मंझनपुर कोतवाली की संयुक्त टीम वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी बीच एक संदिग्ध कार आई। पुलिस को देख कार सवार लाइट बंद करके भागने का प्रयास करने लगे। इस पर घेराबंदी कर पुलिस ने कार में बैठे मो. समीर निवासी समदा थाना मंझनपुर, गौरव त्रिपाठी निवासी परसरा भरवारी व बादल मौर्य निवासी कृष्ण नगर करारी को गिरफ्तार कर लिया। मौके पर पुलिस ने बदमाशों के पास से 1.95 लाख रुपया, दो तमंचा व चार करतूस बरामद किया।

कोतवाली लाकर बरामद रुपये व तमंचा के बारे में सख्ती से पूछताछ करने पर युवकों ने 10 जून को नगियामई गांव के पास से रमसहाईपुर निवासी स्टांप वेंडर केशव मालवीय के साथ व 30 मई को मंझनपुर कोतवाली के कैनी मोड़ के पास महिला से हुई 49 हजार रुपये लूटने का जुर्म कुबूल किया। बताया कि लूटे गए बाकी रुपये सैनी कोतवाली के भड़ेहरी गांव स्थित जंगल में छिपाकर रखे गए हैं। भड़ेहरी जंगल पहुंचने पर समीर ने गड्ढे में छिपाए हुए बैग को उठाया और पहले से रखे तमंचे से फायरिंग करते हुए भागने लगा। पुलिस टीम ने बचाव में फायर किया तो समीर गिर पड़ा। पैर में गोली लगने से जख्मी समीर को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में में भर्ती भर्ती करा दिया गया है। बाकी दो आरोपियों का चालान न्यायालय कर दिया गया। एसपी ने पलिस टीम को इस सफलता के लिए 25 हजार, नगद पुरस्कार दिया गया

ये भी पढ़ें...