आजमगढ़ से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के समर्थन में विधायक अखिलेश यादव की उपस्थित में कथित तौर पर लगे पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे?

वायरल वीडियो में लगे पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे….

फूलपुर एक्सप्रेस 

आजमगढ़।जिले में चुनावी सरगर्मी के बीच एक बार फिर आपत्तिजनक नारेबाजी को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है, पाकिस्तान ज़िंदाबाद का नारा एक सपा विधायक की उपस्थित में सपा समर्थक स्थानीय नेता लगा रहा है, हलाकि जिला पुलिस ने जाँच कर कार्रवाही की बात कही है वहीं आरोपी व सपा नेताओं का कहना है की चुनावी क्षति पहुंचाने की नीयत से राजनैतिक प्रतिद्वंदियों के द्वारा इस वीडियों को एडिट कर वायरल किया जा रहा है, मामला आजमगढ़ के मुबारकपुर विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय सपा विधायक अखिलेश यादव के लोक सभा चुनाव प्रचार के साथ जनसंपर्क कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारे लगाते हुए वीडियो वायरल हो रहा है।

(फूलपुर एक्सप्रेस इस वीडियो के सत्यता की पुस्टि नहीं कर रहा )

घटना रात के समय की है। वीडियो में सपा विधायक और उनके समर्थक मुस्लिम बाहुल्य इलाके में जनसंपर्क कर रहे हैं। इस दौरान एक व्यक्ति जोकि पूर्व जिला पंचायत सदस्य भी है, उसका कथित रूप से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाते वीडियो वायरल हो रहा है। वहीं मामले में सपा विधायक ने इसको फेक वीडियो करार दिया है। जबकि भाजपा के जिला उपाध्यक्ष हरबंश मिश्रा ने मामले की जांच व कार्रवाई की मांग को लेकर एसपी के यहां ज्ञापन सौंपा है।

मामले में एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि इसकी जांच मुबारकपुर एसओ व साइबर सेल को सौंप गई है। यह भी जांच की जा रही है कि कहीं ऐसा ना हो कि वीडियो किसी और का हो और ऑडियो किसी और का लगा दिया गया हो। संपूर्ण जांच के बाद स्पष्ट हो पाएगा कि इस वीडियो में क्या नारेबारी हुई है।

इस मामले में पूर्व महाप्रधान का आरोप है कि इस वीडियो में बीडीसी सदस्य बंसू यादव ने एडिट किया है। इस मामले में थाने में शिकायत की गई है। वीरेंद्र यादव ने बताया कि दो दिन पूर्व जनसंपर्क के दौरान ढ़कवा गांव में सपा विधायक अखिलेश यादव के साथ जनसंपर्क कर रहे थे। पूर्व महाप्रधान वीरेंद्र यादव ने बताया कि लोकसभा चुनाव प्रचार, धर्मेन्द्र यादव के लिए जनसंपर्क के दौरान नारेबाजी की गई की साइकिल निशान जिंदाबाद, अखिलेश यादव जिंदाबाद। इस नारेबाजी में साइकिल निशान जिंदाबाद को बीडीसी बंसू यादव ने एडिट कर पाकिस्तान जिंदाबाद का कर दिया। जिसे सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। इस मामले में मुबारकपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई जा रही है।

ये भी पढ़ें...