फ़िल्मी अंदाज़ में.…लोगों को अपना जलवा दिखाने को, नशे में धुत युवक चढ़ा पानी की टंकी पर, काफ़ी मसाक्क्त से उतरा नीचे

शोले की याद हुई ताज़ा….

फूलपुर एक्सप्रेस 

वाराणसी। 19वीं सदी के सुपरहिट फिल्म शोले में वीरु अपनी बसंती को पाने के लिए पानी टंकी पर चढ़ अपनी मौसी से हामी भरवा कर कामयाब हो गया था। इसी प्रकार मिर्जामुराद क्षेत्र के बेनीपुर गांव में एक करोड़पति शराबी युवक नशे में धुत्त हो पानी टंकी के ऊपर अंतिम छोर पर चढ़ नशे में बोल रहा था की ऊंचाइयों से देखनी है दुनिया, लोगों को दिखाना है अपना जलवा——

मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के खजुरी चौकी अंतर्गत बेनीपुर गांव में शुक्रवार की सुबह जब एक नशे में धुत युवक स्थानीय पानी की टंकी पर चढ़ उसके चबूतरे पर सो गया। कुछ देर बाद जब आस-पास के निवासियों नें देखा कि एक युवक खतरनाक ढंग से पानी की टंकी के ऊपर चढ़ सोया है।, उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। 

मिर्जामुराद पुलिस मौके पर पहुंच सुरक्षा उपायों को स्थापित कर युवक को सुरक्षित नीचे उतारने के काफी मिन्नतें करनी पड़ी। युवक नशे में धुत्त किसी प्रकार लड़खड़ाते हुए लोहे के सीढियों से उतरा तब पुलिस राहत की सांस ली। युवक की पहचान बबलू सिंह (50 वर्ष) निवासी बेनीपुर के रूप में हुई। घंटो मशक्कत के बाद पुलिस नें किसी प्रकार उसे समझा बूझकर नीचे उतारा उसने नशे में बताया कि वह लोगों को जलवा दिखाना चाहता था “ऊंचाइयों से दुनिया को देखना चाहता था।” अच्छी बात यह रही कि युवक को कोई चोट नहीं आई, पुलिस नें उसे सकुशल नीचे उतार राहत का सांस ली।

थाना प्रभारी मिर्जामुराद आनंद कुमार चौरसिया नें बताया कि बेनीपुर गांव में एक युवक पानी टंकी पर चढ़ गया था सूचना पर पुलिस टीम पहुंचकर उसको नीचे उतारा उक्त युवक नशे की हालत में था जिससे कि उसने ऐसा कदम उठाया। संबंधित अवर अभियंता को बता दिया गया है कि पानी टंकी का गेट हमेशा बंद रखें आवश्यकता अनुसार ही गेट को खोलें।

ये भी पढ़ें...