बिन अनुमति के चल रहे प्रचार वाहन को सीज किया

बीकानेर। चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सरकारी योजनाओं के प्रचार में लगे कुछ वाहनों को बीकानेर पुलिस ने सीज कर लिया है। ये वाहन पब्लिक पार्क के पास कांग्रेस नेता रामनिवास कूकणा की ओर से शहर में घूमाए जा रहे थे। पुलिस ने इस मामले में आगे कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है।

कांग्रेस नेता रामनिवास कूकणा ने गांधी पार्क में एक कार्यक्रम रखा था। इसी दौरान दो-तीन वाहन प्रचार के लिए पहुंचे। इन वाहनों को रथ की तरह तैयार किया गया और चारों तरफ सरकारी योजनाओं का प्रचार किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री के साथ स्वयं कूकणा का फोटो लगा हुआ था । जैसे ही रथ वहां पहुंचे, वैसे ही पुलिस भी मौके पर आ गई। एक-दो वाहन तो निकल गए लेकिन शेष को सदर थाना पुलिस ने रोक लिया। इन वाहनों को फिलहाल सीज किया जा रहा है।

अनुमति नहीं ली गई

आचार संहिता लागू होने के साथ ही किसी भी सरकारी योजना का प्रचार करने के लिए प्रशासन से स्वीकृति लेना जरूरी है। यहां बिना स्वीकृति के ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पोस्टर लगाए गए। पुलिस ने इन वाहन चालकों से भी पूछताछ शुरू कर दी है। आचार संहिता लगने के बाद अतिरिक्त जिला कलेक्टर से परमिशन लेना अनिवार्य है

ये भी पढ़ें...