तेरह वर्षो से चल रहा रास्ता और बाग को लेकर विवाद हुआ खत्म, कोतवाली प्रभारी और राजस्व टीम मौजूदगी में सुलझा मामला!

कोतवाल शशि चंद चौधरी के अथक प्रयास की लोग कर रहे सराहना….

फूलपुर एक्सप्रेस

फूलपुर, आजमगढ़। कोतवाली क्षेत्र के मेजवा गांव में पिछले तेरह वर्षो से रास्ता और बाग को लेकर विवाद चल रहा था। मंगलवार को कोतवाल शशि चंद चौधरी और राजस्व टीम की पहल पर रास्ता और बाग का विवाद मौके पर जाकर सुलझा दिया। इसकों लेकर आपस में कई बार भूमि की पैमाईश और बातचीत की गई थी। लेकिन सफलता नही मिली थी। कोतवाल के इस प्रयास की लोग सराहना कर रहे हैं।

कोतवाल शशि चंद चौधरी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और मौके पर जाकर दोनो वादी और प्रतिवादी के बीच सामंजस्य स्थापित कर रास्ते और बाग का विवाद सदा के लिए खत्म करा दिया,

इसमें वादी और प्रतिवादी के बीच चकमार्ग की पैमाईश कराई गई। बीच में दस कड़ी का चकमार्ग कायम किया। चकमर्ग के उत्तर वादी और दक्षिण प्रतिवादी की जमीन चिह्नित की गई। इसका विवाद तेरह वर्षी से चल रहा था। मौके पर लेखपाल और राजस्व निरीक्षक रिपोर्ट बनाकर दोनो पक्षों और संभ्रांत लोगो के हस्ताक्षर करा दिया गया । कोतवाल के इस कार्य से ग्रामीणों के बीच पुलिस प्रशासन के प्रति नई सोच उभर रहीं हैं कि पुलिस चाहे तो कानून का पालन कराने के अलावा छोटे-मोटे मामले भी पंचायत के माध्यम से हल कराकर गांव में शांति व सकून का वातावरण कायम कर सकती हैं।

रिपोर्ट… आर हुसैन

ये भी पढ़ें...