आजमगढ़ में 24 घंटे एक्टिव रहेगा चुनाव पुलिस मित्र हेल्पलाइन, SP अनुराग आर्य करेंगे मॉनिटरिंग

शिकायतकर्ता की पहचान रखी जाएगी गुप्त….

फूलपुर एक्सप्रेस

आजमगढ़। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव से संबंधित किसी प्रकार की शिकायत के लिए चुनाव पुलिस मित्र हेल्पलाइन का शुभारंभ किया गया है। इस चुनाव पुलिस मित्र हेल्पलाइन के माध्यम से कोई भी व्यक्ति शिकायत दर्ज कर सकता है। जिले के पुलिस लाइन में इसका कंट्रोल रूम बनाया गया है जिसमें 15 आरक्षण को तैनात किया गया है। इन सभी आरक्षियों को ट्रेंड भी किया गया है कि वह किस तरह से शिकायत करने वाले लोगों से बात करेंगे। शिकायत करने के लिए एक नंबर भी जारी किया गया है जो की लैंडलाइन नंबर 05462 297573 है और इस पर शिकायत करने वाले व्यक्ति की पहचान पूर्णतया गुप्त रखी जाएगी।

इस बारे में जिले के एसपी अनुराग आर ने बताया कि लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए चुनाव पुलिस मित्र हेल्पलाइन पर तैनात आरक्षी अलग-अलग गांव के 10-10 लोगों से बात करेंगे। इसके साथ ही चुनाव को लेकर अवैध शराब किसी तरह का प्रलोभन, पैसा बांटना डराना धमकाना नगदी मादक पदार्थों का वितरण इसके बारे में सूचना एकत्रित की जाएगी। इसके साथ ही गांव की कुशलता के बारे में भी सूचना संकलन किया जाएगा सी प्लान ऐप के माध्यम से एक डेटाबेस भी तैयार किया गया है।

जिले के एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि यह कंट्रोल रूम 24 घंटे एक्टिव रहेगा दिन में गांव के लोगों से कॉल कर वार्ता की जाएगी और इसी नंबर पर कोई भी व्यक्ति कोई भी गोपनील जानकारी देश सकता है इस मामले में शिकायतकर्ता की गोपनीयता पूरी तरह से गुप्त रखी जाएगी जो भी व्यक्ति सूचना देना चाहता है। उसे गांव मोहल्ला बताना होगा। इसकी मॉनिटरिंग मेरे द्वारा की जाएगी जबकि सीओ सदर को इसका नोडल बनाया गया है। कंट्रोल रूम में तैनात का कर्मचारियों को पूर्व से प्रशिक्षित किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें...